MP का बढा गौरव, IPS अरविन्द सक्सेना को राष्ट्रपति का वीरता पदक

पुलिस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Ministry of Home Affairs) ने पुलिस अवॉर्ड (Police Award) की घोषणा कर दी है। इसके लिए मध्य प्रदेश (MP) के IPS अरविंद सक्सेना समेत 16 पुलिस अधिकारियों (Police Officers) को चुना गया है। इसमें 2 अधिकारियों को वीरता पुरस्कार, 4 को विशिष्ट सेवा पदक तथा 10 अफसरों को सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश के अफसरों को 6 साल बाद पदक मिल रहा है। चयनित अफसरों , पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 (Independence Day 15 August 2021) को अलंकरण समारोह (Investiture Ceremony) में प्रदान किए जाएंगे।

यह भी पढ़े… MP News : वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक के निधन पर भावुक हुए दिग्विजय सिंह

इसमें डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरविंद कुमार सक्सेना (Deputy Transport Commissioner Arvind Kumar Saxena) और सतना एसपी धरमवीर सिंह (Satna SP Dharamvir Singh) को वीरता पदक (Gallantry medal से सम्मानित किया जाएगा। खास बात ये है कि प्रदेश के अफसरों को छह साल बाद पदक मिल रहा है।यह सम्मान 4 साल पहले 31 मई 2017 को भोपाल में एक धर्मस्थल से जुड़े विवाद के चलते हुई घटना के बाद सौहार्द्र बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।इसके अलावा विशिष्ट सेवा पदक के लिए चुने गए अधिकारियों में एडीजी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव, डीएसपी संतोष उपाध्याय, इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार गंडराडे तथा इंस्पेक्टर अजय तिर्की शामिल हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)