MP: पंचायत सचिव-लिपिक सहित 5 निलंबित, उपयंत्री-रोजगार सहायक बर्खास्त, 20 को नोटिस

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलग अलग जिलों में शासकीय कामों में लापरवाही बरतने पर अधिकारी-कर्मचारियों पर  कार्रवाई जारी है। दतिया में 2 पंचायत सचिव, मंदसौर में एक लिपिक, अनूपपुर में वनपाल और गुना में सहायक यंत्री को निलंबित (Suspended)  कर दिया गया है। वही उपयंत्री और रोजगार सहायक की सेवाएं समाप्त कर दी गई है।इसके अलावा सागर में जन शिक्षा केंद्र प्रभारी, शिक्षक और प्राचार्यों के साथ धार में पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक समेत 20 अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है।

MP के कर्मचारी-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, रुक सकता है वेतन, निर्देश जारी

दतिया जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (Datia CEO) अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने दो ग्राम पंचायतों के सचिवों ग्राम पंचायत चिरौली दतिया के सचिव  दशरथ लोधी द्वारा शासन के आयुष्मान कार्ड बनाने के महत्वपूर्ण कार्य में रूचि न लेने एवं लापरवाही वरतने के साथ लगातार मुख्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण और  सेवढ़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भोबई बुर्जग के सचिव  अमर सिंह राजपूत पर पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज होने के कारण तत्काल निलंबित किया गया है।वही मंदसौर कलेक्टर (Mandsaur Collector)  मनोज पुष्प ने आबकारी विभाग के स्थापना लिपिक  गोपाल माली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।  माली द्वारा सोंपे गए शासकीय कार्यों का संपादन समय पर नहीं करने पर पर इनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन की अवधि में इनका कार्यालय मुख्यालय जिला आबकारी कार्यालय मंदसौर रहेगा। नियमानुसार पोष भत्ता दिया जाएगा ।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)