MP Budget Session: आज से बजट सत्र, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष, हंगामे के आसार

mp budget session 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्टMP budget Session 2022. आज सोमवार 7 मार्च से मप्र विधानसभा का बजट सत्र (MP Assembly Budget Session 2022) शुरू होने जा रहा है। सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी। इसमें उन विषयों पर चर्चा की जाएगी, जिन पर सदन में चर्चा कराई जानी हैं।  बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित वरिष्ठ विधायक उपस्थित रहेंगे।

Vyapam Recruitment 2022: 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 22 मार्च लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

इसके बाद मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण से होगी । उसके बाद 9 और 10 मार्च को अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। 9 मार्च को शिवराज सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट प्रस्तुत किया जाएगा।खास बात इस बार इस सत्र में दर्शक दीर्घाएं खुली रहेंगी, हालांकि प्रवेश सीमित संख्या में ही दिया जाएगा। इस बजट सत्र में हंगामे के आसार है। विपक्ष कई बड़े मुद्दों पर सरकार को घेरेगा। कांग्रेस गौवंश पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे को जोर-शोर के साथ उठाएगी। इसके लिए विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)