MP Board: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले Retd. प्रो. रमा मिश्रा को माशिमं ने दी बड़ी जिम्मेदारी

इससे पहले 10वीं और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों को दो विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में MP Board 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा (10th 12th board exam) से पहले अधिकारियों में बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) की रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ रमा मिश्रा (Dr.Rama Mishra) को माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) का उपाध्यक्ष (vice president) नियुक्त किया गया है।

इस मामले में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह (pramod singh) के मुताबिक उपाध्यक्ष के कर्तव्य और सेवा शर्ते शिक्षा अधिनियम के मुताबिक रहेंगी।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच से MP Board की परीक्षा आयोजित की जानी है। इससे पहले 10वीं और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों को दो विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं। साथ ही 9वी और 11वीं की कक्षा के लिए शासकीय स्कूल में घर से परीक्षा कराने का माध्यम चुना है। वहीं निजी स्कूलों को ऑनलाइन परीक्षा सहित घर से परीक्षा करवाने के विकल्प दिए गए हैं। इस मामले में बीते दिनों स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी किया था।

Read More: Jabalpur News: पहाड़ियों में धधक रही आग, जल्द नहीं पाया गया काबू तो होंगे भीषण नुकसान

वहीं प्रदेश में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए आगामी 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा पर बड़ा निर्णय 15 अप्रैल को लिया जाना है। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अधिकारियों से चर्चा और विचार विमर्श करने के बाद बोर्ड परीक्षा के आयोजन पर अंतिम मुहर लगेगी। हालांकि इसके पहले स्कूल शिक्षा विभाग सहित माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। साथ ही बच्चों के लिए नवीन प्रश्न पत्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। वहीं बच्चों की समस्याओं को सुलझाने के लिए हेल्पलाइन नंबर को भी जारी कर दिया गया है।

MP Board: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले Retd. प्रो. रमा मिश्रा को माशिमं ने दी बड़ी जिम्मेदारी