MP Board : 9वीं-11वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर जांची जाएंगी कॉपिया, जानें 10वीं-12वीं के रिजल्ट पर अपडेट

MP Board

MP Board 9th-11th Exam Result : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इस बार 9वीं और 11वीं की उत्तर पुस्तिकाएं बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर जांची जाएंगी ।इसके लिए प्रत्येक जिले में मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं।

खास बात ये है कि उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समन्वयक केंद्रों पर होगा, ताकि पारदर्शिता बरती जाए।इतना हीं नहीं संकुल केंद्रों को भी मूल्यांकन केंद्र बनाए गए है। वर्तमान में जिन विषयों के पेपर हो चुके है, उनकी उत्तर पुस्तिकाओं को सील कर सीधे मूल्यांकन केंद्र भेजा गया है और उन शिक्षकों को भी मूल्यांकन केंद्र बुलाया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)