MP Board: 10वीं-12वीं के छात्रों को बड़ी राहत, परीक्षा फॉर्म में संशोधन की डेट बढ़ी, इन नियमों में भी बदलाव, जानें नई अपडेट्स

MP Board

MP Board MPBSE 2023 : मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। बोर्ड ने कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हाई सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों को परीक्षा फॉर्म में संशोधन करने का एक और मौका दिया गया है। परीक्षा आवेदन पत्र में संशोधन की लास्ट डेट एक बार फिर बढ़ा दी गई है।अब छात्र 10 फरवी के बजाय 18 फरवरी तक फॉर्म में संशोधन कर सकते है।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल से जारी आदेश के अनुसार, मण्डल द्वारा वर्ष 2023 की परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा आवेदन पत्र में मण्डल के आदेश क्रमांक 2775-2776 / प. स. / 2023, भोपाल दिनांक 08.02.2023 द्वारा संशोधन हेतु दिनांक 10 फरवरी 2023 तक निर्धारित की गई थी, छात्र हित को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 18 फरवरी 2023 तक वृद्धि की जाती है। परीक्षा नियंत्रक, मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल ने बताया कि, परीक्षा केन्द्र पर किसी भी प्रकार का विषय अथवा अन्य किसी प्रकार का संशोधन मान्य नहीं होगा, ऐसे में सभी छात्र नियत अवधि तक आवश्यक संशोधन करना सुनिश्चित करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)