MP Board Result : 10वीं-12वीं के छात्रों का जल्द इंतजार होगा खत्म, इस दिन जारी होंगे नतीजे! ऐसे करें चेक, जानें ताजा अपडेट्स

Pooja Khodani
Published on -
MP Board

MP Board 10th-12th Result  Update: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। खबर है कि 20 मई के बाद कभी भी 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी किया जा सकता है, इसके लिए मंडल ने तैयारियां शुरू कर दी है।पहले 12वींं का रिजल्ट जारी होगा और फिर 10वीं के नतीजे आएंगे। हालांकि मंडल द्वारा अभी तक रिजल्ट की फाइनल डेट जारी नहीं की गई है।

पास होने के लिए 33 प्रतिशत अंक जरूरी

दरअसल, मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 1 मार्च, 2023 से 27 मार्च 2023 तक कक्षा 10 की परीक्षा 2023 और 2 मार्च 2023 से 5 अप्रैल 2023 तक कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित की थी। दोनों ही कक्षाओं को मिलाकर 18 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया था। MP बोर्ड परीक्षा को पास करने के लिए, छात्रों को कम से कम 33 प्रतिशत न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे और वे जो असफल होते हैं, वे सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जिसकी जानकारी MP Board High School and Higher Secondary results 2023 के बाद आएगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)