MP College: उच्च शिक्षा विभाग जल्द शुरु करेगा यह काम, 16 लाख कॉलेज छात्र होंगे शामिल

MP College

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कॉलेज छात्रों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है, इसके तहत  उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग और  लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (Public Health and Family Welfare Department) मिलकर कॉलेज छात्रों (College Student) को लेकर एक अभियान चलाएगा। इसमें शिक्षकों के साथ 16 लाख छात्रों को जोड़ा जाएगा, जो लोगों को कोरोना और वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक करेंगे।

MP Weather : मप्र के मानसून सक्रिय, 30 से अधिक जिलों में बारिश के आसार, अलर्ट जारी

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग (Department of Higher Education and Technical Education)  द्वारा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सहयोग से कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ‘युवा शक्ति कोरोना मुक्ति’ अभियान चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत उच्च और तकनीकी शिक्षा के शासकीय महाविद्यालयों (Government College) के शिक्षकों (Teachers) एवं लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को ‘कोविड अनुकूल व्यवहार एवं वैक्सीनेशन’ के संबंध में प्रशिक्षण देकर उनके माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)