MP स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला- 1 से 8वीं के छात्रों को मिलेगा लाभ, निर्देश जारी

school winter vacation

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों (Student) को लेकर बड़ा फैसला लिया है, इसके तहत ‘आओ सीखें’ कार्यक्रम के तहत 15 जून से 15 जुलाई 2021 तक व्हाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) के माध्यम से विभिन्न छोटे ऑडियो और वीडियो भेजे जाएँगे।इस संबंध में सभी जिला परियोजना समन्वयकों को निर्देश दिए गए हैं। इसकी जानकारी राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक धनराजू एस ने दी है।

ऊर्जा मंत्री तोमर को Twitter पर मिली शिकायत, फीडर प्रभारी निलंबित, 1 को नोटिस

दरअसल, छोटे बच्चों में भावनात्मक विकास और शैक्षणिक समझ विकसित करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ‘आओ सीखें’ कार्यक्रम में 15 जून से 15 जुलाई 2021 तक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विभिन्न छोटे AUDIO और VIDEO भेजे जाएँगे। राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक (Director of State Education Center) धनराजू एस ने बताया कि इसके साथ ही ‘हमारा घर-हमारा विद्यालय’ के अंतर्गत बच्चों में विषय की प्रारंभिक समझ को विकसित करने की दृष्टि से ‘प्रयास’ अभ्यास पुस्तिका का वितरण भी 15 जुलाई से पहले किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)