MP Corona : कमलनाथ की CM शिवराज सिंह से मांग- इस योजना को फिर शुरु करें सरकार

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है और कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना (Covid-19 Warrior Welfare Plan)को फिर से लागू करने और उसकी अवधि में वृद्धि करने की मांग की है।

corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर कोरोना (Corona) ने रफ्तार पकड़ ली है। शनिवार को प्रदेश के 52 जिलों में से 40 जिलों में कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मिले हैं। भोपाल और इंदौर (Bhopal And Indore) समेत 12 जिलों में हालात गंभीर बने हुए है। इसी बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखा है और कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना (Covid-19 Warrior Welfare Plan)को फिर से लागू करने और उसकी अवधि में वृद्धि करने की मांग की है।

Corona Alert : अब मप्र के लोगों को नहीं मिलेगी दिल्ली में एंट्री, दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

कमलनाथ ने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में कहा है कि राज्‍य सरकार (State Government) द्वारा कोरोना रिटर्न (Corona Return) को लेकर जो निर्णय लिये जा रहे हैं और पुन: जिस तरह मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है, उसे मद्देनजर रखकर कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना की अवधि बढ़ायी जाना जरूरी है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि  राज्‍य सरकार ने कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना 30 अक्‍टूबर 2020 को समाप्‍त कर दी है ,जबकि राज्‍य सरकार स्‍वयं स्‍वीकार रही है कि कोरोना (Corona) पुन: लौट रहा है। ऐसी स्थिति में यह जरूरी है कि इस योजना को निरंतर जारी रखा जाए। कोरोना महामारी का प्रकोप प्रदेश में अब भी विद्यमान है और हाल ही में कोरोना के प्रकरण पुन: बढ़ने भी लगे हैं। शासन के इस निर्णय के कारण शासकीय कर्मियों (Government Employee) का कोरोना (Corona) से लड़ने में मनोबल कमजोर हो रहा है।

यह भी पढ़े.. निकाय चुनाव 2021: विंध्य में कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा, सियासी हलचल तेज

नाथ ने अपने पत्र में मुख्‍यमंत्री से कहा कि कोविड-19(corona) योद्धा कल्‍याण योजना की अवधि में वृद्धि किया जाना आवश्‍यक है ताकि आपदा की इस घड़ी में शासकीय कर्मी पूर्ण मनोयोग और समर्पित भावना से काम कर सकें तथा दिवंगत कर्मियों के परिवारों को समुचित सहायता भी मिले। कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना में पात्रता की अवधि को बढ़ाया जाये और शीघ्र ही शासन स्‍तर पर निर्णय लिया जाये ताकि शासकीय कर्मी सुरक्षा एवं उत्‍साह की भावना से मध्‍यप्रदेश(Madhya Pradesh) की जनता की सेवा कर सकें।