Corona Alert : अब मप्र के लोगों को नहीं मिलेगी दिल्ली में एंट्री, दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

यही कारण है किदिल्ली सरकार ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को दिल्ली में एट्री लेने से पहले कोरोना (Corona) टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है।

corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश में फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलो को देखते हुए केन्द्र और राज्य सरकारें (Central And State Government) अलर्ट हो गई है। सुरक्षा को देखते हुए राज्य सरकारों ने अपने-अपने स्तर पर कदम उठाना शुरु कर दिया है। वही देश की राजधानी भी अलर्ट मोड पर आ गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग (DDMA) ने पांच राज्यों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब (Panjab) से दिल्ली आने वालों के लिए अब आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट (RT-PCR Negative Report) दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

यह भी पढ़े.. MP College : मप्र के 350 प्रोफेसरों ने शासन से मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, ये है बड़ा कारण

दरअसल, फरवरी का महिना खत्म होने से पहले देश के पांच बड़े राज्यों में अचानक तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के आंकड़ों ने राजधानी दिल्ली की भी चिंता बढ़ा दी है। यही कारण है किदिल्ली सरकार ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को दिल्ली में एट्री लेने से पहले कोरोना (Corona) टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है। इसके तहत अब मध्य प्रदेश के लोग RT-PCR की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही दिल्ली में एंट्री कर सकेंगे।

इस फैसले को लेकर औपचारिक आदेश आज यानी 24 फरवरी को जारी होगा।नया नियम 26 फरवरी यानी शुक्रवार आधी रात से लागू हो जाएगा और 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले हर शख्स की रिपोर्ट 72 घंटे से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। अगर आपके पास 72 घंटे से पहले की निगेटिव रिपोर्ट है तो भी आपकी एंट्री दिल्ली (Delhi) में नहीं होगी या फिर क्वारंटीन (Quarantine) किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here