MP में बिगड़े हालात, आज 594 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 1500 पार, सीएम ने दिए ये निर्देश

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Corona Update 5 January 2022) में आज बुधवार 5 जनवरी 2022 को कोरोना ब्लास्ट हुआ है। आज 594 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है, जिसमें आधे केस तो केवल इंदौर से ही मिले है और यहां एक मौत भी दर्ज की गई है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 1500 पार हो गई है और संक्रमण दर 1% हो गई है।इसके अलावा जबलपुर में भी कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में एडमिट दो मरीजों की मौत हुई है, लेकिन प्रशासन का दावा है कि दोनों की रिपोर्ट निगेटिव थी।इधर, सीएम शिवराज सिंह ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों को जिलों में व्यवस्थाएं देखने को कहा है।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, पेंडिंग डीए एरियर पर नई अपडेट, जल्द खाते में आएंगे पैसे!

आज बुधवार 5 जनवरी 2022 को इंदौर में 319, भोपाल में 92, ग्वालियर में 58, जबलपुर में 23, सागर में 15, उज्जैन में 22, शिवपुरी में 12, विदिशा में 14, बैतूल, छतरपुर, दतिया, झाबुआ में 4-4, खंडवा में 7 और शहडोल में 6 कोरोना केस सामने आए है। इन आंकड़ों के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1544 (MP Corona Update today) हो गई है। नए साल के लगते ही मध्य प्रदेश के 52 में से 40 जिलों में कोरोना फैल गया है।  यदि साप्ताहिक रूझान देखें तो गत सप्ताह से करीब तीन गुना प्रकरण बढ़े हैं। प्रदेश में 52 प्रतिशत प्रकरण इन्दौर में देखे गए हैं। भोपाल में कुल प्रकरणों में से 22 प्रतिशत, जबलपुर में 5 प्रतिशत, ग्वालियर में 4 प्रतिशत और उज्जैन में 3 प्रतिशत प्रकरण देखने में आए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)