कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, पेंडिंग डीए एरियर पर नई अपडेट, जल्द खाते में आएंगे 2 लाख!

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Employees Salary Hike) के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिलने वाला है।खबर है कि 31 प्रतिशत DA/DR के बाद अब नए साल 2022 में 18 महीने के बकाया डीए एरियर (18 Month DA Arrear) पर फैसला होने जा रहा है। जनवरी 2022 में इस संबंध में कैबिनेट के साथ बैठक हो सकती है और कर्मचारियों को इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।इससे कर्मचारियों की सैलरी में 2 लाख तक का फायदा होगा।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तोहफा, मानदेय में 1400 रु तक वृद्धि, फरवरी में बढ़कर आएगी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 1 मार्च 2019 को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की संख्या 31.43 लाख थी, लेकिन 2020-21 में संकट के चलते बकाया 18 महीने के डीए एरियर का भुगतान नहीं किया जा सका, लेकिन ताजा खबरों की मानें तो केंद्र सरकार अगली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला ले सकती है। अगर 18 महीने का पेंडिंग डीए भुगतान किया गया तो कई कर्मचारियों को एक बार में दो लाख रुपये से भी ज्यादा का फायदा होगा।इसके अलावा डीए/डीआर (DR) बढ़ाने का भी फैसला लिया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)