बुधनी vs छिंदवाड़ा : शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के गढ़ में क्या इस बार लग पाएगी सेंध, नतीजे आज

MP Election 2023 Result

MP Election 2023 Resultsमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज मतगणना हो रही है। इसी के साथ आज प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के भाग्य का फैसला हो जाएगा। दोनों ही दल लगातार अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। सूबे के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ..दोनों ही सरकार बनाने का विश्वास जता रहे हैं। अगर बीजेपी वापसी करती है तो इस बार मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये तय नहीं है क्योंकि उसकी तरफ से कोई सीएम फेस घोषित नहीं किया गया है। लेकिन अगर कांग्रेस जीतती है तो कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

बात करें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तो प्रदेशभर में वो ‘मामा’ ‘भैया’ ‘पांव पांव वाले भैया’ जैसे संबोधनों से जाने जाते हैं। अगर कभी प्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त बनी, तो उसमें शिवराज सिंह का नाम जरुर शामिल होगा। आम लोगों में..खासकर महिलाओं के बीच वो खासे लोकप्रिय हैं। उनकी सादगी और ‘आम आदमी’ की छवि ही उनका सबसे प्रधान गुण है। वो खुद को किसान का बेटा कहते रहे हैं और आम लोगों के बीच वैसे ही घुलमिल जाते हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।