7th Pay Commission : मप्र के कर्मचारियों जल्द मिलेगा तोहफा, वित्त विभाग ने भेजा प्रस्ताव

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (MP) के  सरकारी कर्मचारियों (Government employees) के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) 4.50 लाख से ज्यादा नियमित कर्मचारियों को सातवें वेतनमान (7th Pay Commission) के बकाया एरियर का 75 फीसद हिस्सा मार्च तक दे सकती है। खबर है कि इसके लिए वित्त विभाग (finance department)  ने प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से हरी झंड़ी मिलते ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

यह भी पढ़े… MP Budget 2021 : किसानों और कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है शिवराज सरकार

दरअसल, मध्य प्रदेश में नियमित कर्मचारियों के सातवें वेतनमान का एरियर का भुगतान तीन किस्तों में होना था। पहली दो किस्तें दी जा चुकी हैं।तीसरी किश्त का भुगतान मई 2020 को होता लेकिन इसके पहले कोरोना काल और खजाने की हालत खस्ता होने के चलते भुगतान स्थगित कर दिया गया। लेकिन अब नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections )और पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) को देखते हुए सरकार अंतिम किस्त के बकाया 75 फीसद का भुगतान करने की तैयारी में है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)