सिंधिया के गढ़ में अब दिग्विजय सिंह का 4 दिवसीय दौरा, क्या है सियासी मायने?

दिग्विजय सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी हलचल तेज हो चली है। बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही दल एक दूसरे को घेरने की तैयारी में जुटे है। एक तरफ 16 अगस्त से तीन दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) MP आ रहे है और  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) और दिग्विजय सिंह के गढ़ में हुंकार भरेंगे, वही दूसरी तरफ कमलनाथ के हेलीकॉप्टर से बाढ़ दौरे के बाद और सिंथिया के दौरे के पहले दिग्विजय सिंह का ग्वालियर चंबल का 4 दिवसीय दौरा शुरु हो गया है।

किसान सम्मान निधि: 42 लाख किसानों को तगड़ा झटका, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

इसी शुरुआत गुरुवार से श्योपुर से हो चुकी है। पूर्व सीएम सिंह (Digvijay Singh) गुरुवार को सवाईमाधोपुर के रास्ते श्योपुर जिले में आए और फिर मानपुर, सरोदा, बहरावदा, मेवाड़ा, शंकरपुर, कोटरा और सोंई पहुंचकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया और पीडि़तों से चर्चा कर हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। आज दिग्विजय सिंह शिवपुरी जाएंगे और फिर 14 अगस्त को ग्वालियर और 15 अगस्त को भिंड के लहार और दतिया में बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे।महाराज के गढ़ में राजा साहब ने दौरे ने सियासी गलियारों मे हलचल तेज कर दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)