किसान सम्मान निधि: 42 लाख किसानों को तगड़ा झटका, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

Pooja Khodani
Published on -
farmers

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के किसानों (Farmers) को बड़ा झटका लगने जा रहा है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत मिलने वाली 9वीं किश्त जारी कर दी है वही दूसरी तरफ 42 लाख अपात्र किसानों से 3000 करोड़ की वसूली शुरु कर दी गई है।इसकी जानकारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर(Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने लोकसभा में एक सवाल के उत्तर में दी है।

मप्र विधानसभा: फिर शुरु होंगे उत्कृष्ट संसदीय पुरस्कार, जानें किसको क्या मिली जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक सवाल के जवाब में बताया कि पीएम किसान योजना के लिए लाभार्थियों का चयन और पहचान राज्‍य व केंद्र शासित प्रदेश सरकार की जिम्‍मेदारी है  पीएम किसान योजना के अपात्र लाभार्थियों के खातों में डाली गई रकम की वसूली की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की है। 42 लाख अपात्र किसानों से 3000 करोड़ रुपये की वसूली के लिए राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों ने कार्यवाही शुरू कर दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)