परीक्षा से पहले शासकीय कॉलेजों को मिले यह निर्देश, राज्यपाल ने कहा-असमंजस की स्थिति ना रहें

MP College

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  एक तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश (MP) के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने कॉलेज छात्रों (College Student) की परीक्षाएं (Exam 2021) अब मई-जून कराने का फैसला लिया है, वही दूसरी तरफ राज्यपाल आंनदीबेन पटेल ने सभी शासकीय कॉलेजों और छात्रों को कुछ निर्देश जारी किए है। राज्पाल ने कहा है कि ऑनलाइन अध्ययन-अध्यापन (Online Study) का कार्य भी प्रभावी तरीके से संचालित किया जाए। परीक्षा तिथि के संबंध में असमंजस की स्थिति नहीं रहे। इसके लिए सभी विश्वविद्यालय परीक्षाओं (College Exam 2021) की संभावित तिथियों को अभी से निश्चित कर लें।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का बयान- मप्र में कोरोना रोकने जनता कर्फ्यू अत्यंत कारगर

राज्यपाल  (Governor Anandiben Patel)ने कहा है कि इससे कॉलेज परीक्षाओं के संबंध में पालकों और विद्यार्थियों को निश्चिंतता आएगी। परीक्षाओं की तैयारी एकाग्रता के साथ कर सकेगें। इम्यूनिटी (Immunity) को बढ़ाने में योग की प्रभावी भूमिका है, विश्वविद्यालय योग केन्द्रों का विस्तार करें।  कोरोना संक्रमण नियंत्रण में विश्वविद्यालय सहयोग करें, जिन नगरीय क्षेत्रों में संक्रमण का प्रभाव अधिक है, उन क्षेत्रों में आवासीय, मोहल्ला और वार्ड समितियों के पदाधिकारियों और सदस्यों को जनता कर्फ्यू के लिए प्रेरित किया जाए। इस कार्य में विश्वविद्यालयों द्वारा समन्वय के प्रयास किए जाएं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)