MP : 2 कर्मचारी निलंबित, 1 की सेवा समाप्त, 16 को नोटिस, 2 की वेतन वृद्धि रोकी

निलंबित

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाहों पर एक्शन का दौर जारी है। शासकीय कामों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों (Government Employee) पर आए दिन कार्रवाई हो रही रही है। अब उमरिया कलेक्टर ने सहायक राजस्व निरीक्षक और श्योपुर कलेक्टर ने पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति के साथ 15 रोजगार सहायक और पंचायत सचिवों को शोकॉज नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़े.. MP News: 2 कर्मचारी निलंबित, 8 उपयंत्री समेत 9 की सेवा समाप्त, 3 का वेतन काटा

नगर पालिका परिषद उमरिया में पदस्थ सहायक राजस्व निरीक्षक प्रदीप द्विवेदी को उमरिया कलेक्टर (Umaria collector) संजीव श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है तथा निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण उमरिया नियत किया जाता है। निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।यह कार्रवाई रक्षाबंधन पर्व पर न्यू बस स्टैण्ड उमरिया, बाहर से आये फुटकर व्यापारी कलकत्ता बाजार (कपडा मार्केट) में कई दुकानदारों से रिश्वत लेकर अनाधिकृत तरीके से दुकान लगवाये जाने पर की गई है।

श्योपुर कलेक्टर (sheopur collector) शिवम वर्मा ने टीकाकरण (vaccination) अभियान में लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि जह जिला पंचायत के कॉल सेंटर से ग्राम पंचायत रतोदन के सचिव रामलखन मीणा से संपर्क किया तो मीणा ने बताया कि टीकाकरण के संबंध में कोई जानकारी नही है। और ना ही मेरा ANM से सपंर्क है और फोन काट दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जनपद पंचायत श्योपुर में नियत किया गया है। उनको निमयानुसार जीवन निर्वह भत्ते की पात्रता होगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश के आसार

श्योपुर कलेक्टर शिवम वर्मा ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक में नगरीय क्षेत्र श्योपुर के कन्या विद्यालय में लक्ष्य से कम टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने वाली आगनबाडी कार्यकर्ता की सेवाएं समाप्त करने का नोटिस दिया है। BMO बडौदा डॉ एसआर मीणा को कांस का डेरा एवं कन्या उमावि बडौदा पर लक्ष्य की पूर्ति नही करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही उनको निर्देश दिये है कि 05 सितंबर के लिए निर्धारित किये गये टीकाकरण केन्द्रो पर शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित की जावे।

15 सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों को नोटिस

शिवपुरी में श्रमिक नियोजन कार्य शून्य पाए जाने पर जनपद पंचायत सीईओ (CEO) गगन बाजपेई द्वारा 15 ग्राम पंचायतों के सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए है। साथ ही 10 सितम्बर तक संबंधितों स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े.. MPPSC के उम्मीदवारों को बड़ा झटका, इस पद के लिए 400 से ज्यादा की दावेदारी निरस्त

कारण बताओ सूचना पत्र प्राप्त करने वाले ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों में भावखेड़ी, दादौल, धौलागढ, डोंगर, गढीबरोद, गुरावल, कलोथरा, खोरघार, कोटा, नोहरीकला, पिपरसमां, रायपुर धमकन, सकलपुर, सिकरावदा, सिरसौद, सूढ शामिल है। संबंधितों द्वारा निर्धारित समयावधि में जबाव प्रस्तुत न करने अथवा समाधानकारक न होने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

दो इंजीनियरों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भिण्ड जिले के खनैता ग्राम में ट्रांसफार्मर को छूती हुई झाड़ी और पेड़ की डाली कुल्हाड़ी मंगाकर स्वयं काटी और विद्युत विभाग के सहायक यंत्री और जूनियर इंजीनियर की लापरवाही के कारण एक-एक वेतन वृद्धि रोके जाने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने मालनपुर के विकास भवन में ऊर्जा विभाग के अधिकारियों की बैठक में हिदायत दी कि ग्रामीण क्षेत्रों में मेन्टेनेंशन प्राथमिकता से किया जाए। आगामी 3 माह में फिर से समीक्षा करेंगे।