MP News: पंचायत सचिव समेत 7 निलंबित, 144 कर्मचारियों को नोटिस, 22 का वेतन काटा

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकारी योजनाओं और कार्यों में लापरवाही पर कार्रवाई का दौर जारी है।एक तरफ खंडवा में 2 पंचायत सचिव, मंदसौर में स्टाफ नर्स, बड़वानी में 1 पंचायत सचिव, शिवपुरी में 3 ANM निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। वही दूसरी तरफ मंदसौर में संविदा चिकित्‍सक, बड़वानी में पंचायत सचिव, शिवपुरी में 4 BMO और प्रबंधक, बड़वानी में 137 BLO को नोटिस जारी किया गया है। मुरैना में 22 सफाई कर्मियों का वेतन काटा गया है।

इस दिन होगा 18 महीने के बकाया DA Arrears पर फैसला! 1 करोड़ कर्मचारियों को होगा लाभ

खण्डवा में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नंदा भलावे कुशरे ने बताया कि ग्राम पंचायत के विभिन्न कार्यों यथा मनरेगा योजनांतर्गत सक्रिय श्रमिकों के लेबर नियोजन, सेग्रीगेशन शेड निर्माण,शासकीय कार्य, सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण आदि में लापरवाही बरतने एवं ग्राम पंचायत में नियमित उपस्थित न रहने के कारण ताराचंद सोलंकी सचिव ग्राम पंचायत टिगरिया जनपद पंचायत खण्डवा एवं अनिल पाटीदार सचिव ग्राम पंचायत मलगांव जनपद पंचायत छैगांवमाखन को निलंबित किया गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)