MP News : जिला आबकारी कंट्रोलर का ऑडियो वायरल! पद की धौंस दिखाते हुए की फ्री पास की मांग

 Audio of District Excise Controller asking for free pass goes viral : भोपाल में जिला आबकारी कंट्रोलर सजेंद्र मोरी का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने पद की धौंस जमाते हुए एक कार्यक्रम के लिए फ्री पास मांगते सुनाई दे रहे हैं। वहीं जब सामने वाला व्यक्ति ये कहता है कि पास उपलब्ध नहीं है तो वो उसे धमकाने वाले अंदाज में कह रहे हैं कि ‘अब सपोर्ट की उम्मीद मत करना।’ एक दूसरे ऑडियो में जब सामने वाला उन्हें फोन पर पास भिजवाने की बात कहता है तो वो उसे बुरी तरह डपट देते हैं।

फोन पर कहा ‘आगे सपोर्ट की उम्मीद मत करना’

जिला आबकारी कंट्रोलर के पद पर बैठे सजेंद्र मोरी द्वारा मशहूर गायक बी प्राक के कार्यक्रम के फ्री पास मांगने का मामला सामने आया है। ये कार्यक्रम जो भोपाल के होटल लेक व्यू अशोका में हुआ था और उन्होने कार्यक्रम के आयोजक क्लब ओबेलो न्यूयार्क के मैनेजर से अपने लिए 10 टेबल के पास मांग की। इस ऑडियो में रवि नाम का मैनेजर फोन पर कहते हुए सुनाई दे रहा है कि ‘मैं आपको वीआईपी स्टेंडिग के 10 पास भिजवा देता हूं।’ इसके जवाब में सजेंद्र मोरी कहते हैं कि ‘स्टेंडिंग पास लेकर क्या करेंगे। मैं रहूंगा और लेडीज खड़े खड़े थोड़ी देंगेंगीं। स्टेंडिग पास नहीं चाहिए, टेबल चाहिए। अगर मुझे टेबल नहीं मिलेगी तो मतलब क्या है।’ इसके बाद वो धमकाने वाले अंदाज में कहते हैं ‘आगे सपोर्ट की उम्मीद  मत करना।’ इसके बाद मैनेजर कहता है कि वो ले-आउट देखकर फिर फोन करते हैं।

पहले भी हो चुकी है शिकायत 

वहीं एक और ऑडियो में जब मैनेजर फोन करके कहता है कि वो पास भिजवा रहा है तो वो उसे बुरी तरह डपटते हुए कहते हैं कि ‘आपका जो भी नाम हैं, आप ये जान पहचान लीजिए कि मैं कोई कॉन्सटेबल नहीं हूं जो आप कभी भी फोन करेंगे। तुम अपना टाइमिंग देख लो पहले..मै इतना फ्री भी नहीं हूं। अगर सड़े से दस पास के लिए मुझे इतना फोन लगाने पड़े तो हम यूनिफॉर्म टांग देंगे। अगर भोपाल में काम कर रहा हूं तो एक फोन पर मेरे काम बिफोर टाइम होते हैं।’ मैनेजर इस बीच उन्हें शांत करने की कोशिश करता है और कहता है कि ये सब मेरे अंडर में नहीं है और मुझे मैनेज करना पड़ रहा है। लेकिन तब तक गुस्साए आबकारी कंट्रोलर उसका फोन काट देते हैं।
ये कोई पहली बार नहीं है जब  जिला आबकारी कंट्रोलर सजेंद्र मोरी पर इस तरह के आरोप लगे हो। इससे पहले भी कई बार होटल और ढाबो में उनके द्वारा अवैध वसूली की शिकायतें आ चुकी है। वहीं रत्नागिरी समूह का ठेकेदार भी सजेंद्र मोरी की शिकायत कर चुका है लेकिन उस समय जाँच में लीपा पोती कर मामले को दबा दिया गया था। अब एक बार फिर उनका ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो साफ साफ अपने पद की धौंस जमाते नजर आ रहे हैं। वहीं वर्दी टांगने की बात करना वर्दी के अपमान और कदाचरण की श्रेणी में भी आता है। बता दें कि उनके पास आबकारी कंट्रोलर के साथ 3 आबकारी वृत्तों का प्रभार भी है। देखना होगा कि इस वायरल ऑडियो के बाद अब विभाग द्वारा क्या कदम उठाए जाते हैं।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।