MP News : सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा ‘आशा-उषा,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी लाडली बहना’

shivraj singh chouhan

CM Shivraj big announcement : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि लाड़ली बहना योजना का लाभ आशा-उषा कार्यकर्ताओं सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्व सहायता समूहों की महिलाओं को भी मिलेगा। उन्होने कहा कि योजना के तहत इन सभी के 1000 रूपये महीना दिए जाएंगे। ये घोषणा उन्होने मुरैना जिले में लाडली बहना महासम्मेलन एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार कार्यक्रम में की।

बता दें कि लाडली बहना योजना में किसी भी वर्ग किसी भी जाति की सभी महिलाओं को योजना का लाभ मिलेगा।  जिनकी उम्र 23 साल से ज्यादा  होगी, वो इस योजना के लिए पात्र होंगीं और उनके खाते में 1000 रूपये प्रतिमाह डाले जाएंगे। 60 साल से ऊपर की उम्र के लिए वृद्धावस्था पेंशन योजना लागू है लेकिन उसमें अभी 600 रूपये ही मिलते हैं। अब उसमें ये राशि जोड़कर उन्हें न्यूनतम 1000 रूपये किया जाएगा। इसके बाद से 60 साल से ऊपर की महिलाओं को भी 1000 रूपये मिलेंगे।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।