MP News : सवालों का सिलसिला जारी..सीएम शिवराज ने जैविक खेती का मुद्दा उठाया तो कमलनाथ ने रोजगार पर घेरा

कमलनाथ

Shivraj-Kamal Nath’s series of questions continues : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में विकास के लिए कई नवाचार किए जा रहे हैं और विकास यात्रा के दौरान भी जनता के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के प्रयास जारी है। इसी के साथ उन्होने कमलनाथ से आज का सवाल करते हुए पूछा कि उन्होने जैविक खेती के लिए किए गए अपने वादे को लेकर क्या किया ? वहीं कमलनाथ ने उन्हें युवाओं के रोजगार के सवाल पर घेरा है।

शिवराज का सवाल

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश कई नवाचार कर रहा है।  इंदौर नगर निगम ने नवाचार करते हुए कल ग्रीन बॉण्ड जारी किया है। उन्होने कहा कि अन्य शहरों के लिए भी ऐसे बॉण्ड जारी करके हम विकास के लिए भी धन जुटा सकते हैं और ग्रीन एनर्जी का उत्पादन करके पर्यावरण को भी सुरक्षित कर सकते हैं। इसी के साथ उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार की विकास यात्रा जनता की सेवा करने का एक और प्रयास है। उन्होने कहा कि ‘हमारी विकास यात्राएँ निरंतर जारी हैं। यह केवल कर्मकाण्ड नहीं जनता की जिंदगी बदलने का महा अभियान है। इसमें सिर्फ सभाएँ नहीं, लोकार्पण-शिलान्यास के साथ ही विभिन्न हितग्राही मूलक योजना में जोड़े गए नए नामों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए जा रहे हैं। छूटे हुए नाम जोड़े जा रहे हैं। विकास यात्रा में अनेक नवाचार हो रहे हैं। सीधी जिले में प्रत्येक गाँव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 9 लोगों को ग्राम रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। ऐरा प्रथा के उन्मूलन के लिए संकल्प दिलाया जा रहा है। मोटे अनाज के संग्रहण तथा उत्पादन बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। नरसिंहपुर जिले में एनीमिया मुक्त नरसिंहपुर का अभियान चलाया जा रहा है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।