MP News : लड़कियों को ‘शूर्पणखा’ कहने पर कमलनाथ ने कैलाश विजयवर्गीय को घेरा, कहा ‘बीजेपी की पहचान है महिलाओं का अपमान करना’

पंचायत चुनाव

Kamal Nath criticized Kailash Vijayvargiya statement : कैलाश विजयवर्गीय के लड़कियों के कपड़ों पर दिए बयान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस मुद्दे पर उन्हें जमकर घेरा है। उन्होने कहा कि बीजेपी हमेशा से महिलाओं का अपमान करती आई है और एक बार फिर लड़कियों को शूर्पणखा कहकर अपनी उसी मानसिकता का परिचय दिया है।

कमलनाथ ने कहा है कि ‘मध्य प्रदेश जैसे देश के हृदय प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं का अपमान और उत्पीड़न करने की कसम खा ली है। भाजपा के एक नेता ने कल हमारी बेटियों के वस्त्रों के बारे में अत्यंत शर्मनाक टिप्पणी की और उन्हें शूर्पणखा कहा। जबलपुर में शराब की दुकान का विरोध कर रही बहनों के ऊपर शिवराज सरकार ने पुलिस से बर्बरता पूर्वक दमन कराया। उनके बाल पकड़कर घसीटा गया। कटनी में एक महिला का निधन होने के बाद उसका शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली और परिजनों को मृतका के गहने बेचकर एंबुलेंस की व्यवस्था करनी पड़ी। मुरैना में मुख्यमंत्री जी मंच से महिला हितैषी भाषण देते रहे और एक महिला सभा में खड़ी अपनी पीड़ा को लेकर रोती रही। यह तो सिर्फ वे घटनाएं हैं जो पिछले तीन-चार दिन में मध्यप्रदेश में घटित हुई हैं। शिवराज जी की सरकार में पिछले 18 साल से प्रदेश महिला उत्पीड़न में पूरे देश में नंबर वन हो चुका है। महिलाओं का अपमान करना, उनका उत्पीड़न करना और उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भाजपा की पहचान बनता जा रहा है। मैं देश की माताओं, बहनों और बेटियों से निवेदन करता हूं कि वे अपने अधिकारों की लड़ाई में आगे आएं कांग्रेस पार्टी उनके अधिकारों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।’

बता दें कि शुक्रवार को कैलाश विजयवर्गीय ने लड़कियों के कपड़ों को लेकर टिपप्णी की थी। उन्होने कहा कि युवतियों के द्वारा बेहद आपत्तिजनक वेशभूषा धारण की जा रही है। युवतियां इस तरह की वेशभूषा धारण करती हैं कि वे देवी स्वरूपा लगने के बजाय शूर्पणखा लगती हैं। ये बयान आने के बाद से ही इसे लेकर काफी विरोध हो रहा है। अब कमलनाथ ने भी इसपर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए विजयवर्गीय और बीजेपी को आड़े हाथों लिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News