MP News : मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज से की ये बड़ी मांग

MP Election

Kamal Nath wrote a letter to CM Shivraj : कांग्रेस ने अपने शासनकाल में लागू की गई ‘मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी बीमा योजना’ फिर से प्रारंभ करने की मांग की है। इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। साथ ही कहा  है कि ये योजना बंद कर शिवराज सरकार का कर्मचारी विरोधी चेहरा हुआ उजागर हो गया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ने योजना शुरू की थी और इसके अंतर्गत राज्य सरकार के कर्मचारी और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए 10 लाख तक के कैशलेस इलाज की सुविधा थी। लेकिन बीजेपी ने इसे बंद कर दिया। अब कमलनाथ ने पत्र लिखकर इसे फिर शुरू करने की मांग की है।

कमलनाथ ने लिखा पत्र

अपने पत्र में कमलनाथ ने लिखा है कि ‘मध्यप्रदेश में शासकीय सेवा में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों को सामान्य बीमारी की दशा में 5 लाख रुपये तथा गंभीर बीमारी की दशा में 10 लाख रूपये तक के कैशलेस उपचार की सुविधा सुनिश्चित कराने हेतु कांग्रेस सरकार द्वारा ‘‘मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी बीमा योजना लागू की गई थी। इस योजना के माध्यम से 7.5 लाख सेवारत तथा 5 लाख सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों और उनके परिवारों को उपचार की सुविधा सुनिश्चित की गई थी। योजना के क्रियान्वयन हेतु कर्मचारियों के परिवार के आश्रित सदस्यों का विवरण प्थ्डप्ै में अद्यतन करने के लिये वर्ष 2020 में वित्त विभाग द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया था, परंतु 3 वर्ष की दीर्घ अवधि व्यतीत होने के उपरांत भी योजना का लाभ मप्र सरकार द्वारा कर्मचारियों को सुनिश्चित नहीं कराया गया है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।