MP News: अधिकारी-कर्मचारियों ने तोड़ा नियम तो लगेगा आर्थिक दंड, आदेश जारी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (National Health Mission, Madhya Pradesh) द्वारा आदेश जारी किया गया है।

rupees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में अब कोरोना (corona) संक्रमण कि भयानकता सामने आ रही है। इसके बाद सरकार ने शासकीय दफ्तरों में भी बंदिशें लगानी शुरू कर दी है। वहीं अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि मास्क (mask)  नहीं लगाए जाने पर वेतन के 500 रुपए काट लिए जाएंगे। इस मामले में देर रात राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (National Health Mission, Madhya Pradesh) द्वारा आदेश जारी किया गया है।

आदेश में कहा गया है के सभी अधिकारी कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन नियम का सख्ती से पालन करना होगा। वहीं उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही ठीक तरीके से मास्क लगाने सहित सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता होगी। साथ ही लापरवाही देखे जाने पर उन्हें इसका दंड देना होगा। जहां उनके वेतन से 500 रुपए काट लिए जाएंगे।

Read More: MP Board: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले Retd. प्रो. रमा मिश्रा को माशिमं ने दी बड़ी जिम्मेदारी

इस मामले में मुख्य प्रशासकीय अधिकारी NHM डॉक्टर पंकज शुक्ला का कहना है कि कई दिनों से NHM में कर्मचारियों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि उक्त नियमों का पालन करना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाना है। इसको लेकर आदेश जारी किए गए हैं। यदि कोई अधिकारी कर्मचारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।

इधर लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) में भी बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वही आवश्यक होने पर अफसरों को अनुमति के बाद ही लोगों को एंट्री दी जा रही है। इस मामले में PWD के प्रभारी प्रमुख अभियंता ने आदेश जारी किए है।  बता दें कि PWD विभाग में एक कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई है। जिसके बाद अधिकारी कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाई गई है। इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी PWD भवन परिसर के बाहर या ग्राउंड फ्लोर पर किसी अफसर से मिल सकेंगे।

MP News: अधिकारी-कर्मचारियों ने तोड़ा नियम तो लगेगा आर्थिक दंड, आदेश जारी