MP News : मध्यप्रदेश विधानसभा के कार्यभारित और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा

MP Assembly Monsoon Session: मध्य प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र से पहले विधानसभा में पदस्थ कार्यभारित लिए खुशखबरी है। स्पीकर गिरीश गौतम ने विधानसभा सचिवालय में कार्यरत कार्यभारित कर्मचारी एवं संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर्स को नियमित करने की घोषणा की है।

विधानसभा परिसर में मां भवानी मंदिर का जीर्णोद्धार के तहत शिवलिंग एवं हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ये अहम घोषणा की। बता दें कि विधानसभा सचिवालय में पिछले 30 सालों से से 110 कार्यभारित कर्मचारी नियमितीकरण के इंतजार में हैं। उनमें से कुछ तो कार्यभारित के रूप में ही सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं। ये कर्मचारी कई सालों से अपनी पीड़ा अलग अलग फोरम पर जाहिरर चुके हैं। अब उनकी वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने विधानसभा सचिवालय के सभी कार्यभारित कर्मचारियों को नियमित करने जाने की घोषणा की है। इसी तरह विधानसभा सचिवालय में शासन की नीति के अनुसार 18 कंप्यूटर ऑपरेटर पिछले 10 एवं 6 वर्षों से संविदा पदों पर कार्यरत हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने इस सभी संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर्स को भी शासन की नीति के अनुसार नियमित कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर पदस्थ किए जाने की घोषणा की है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।