MP News: छात्रों को जल्द मिलेगा सरकार की इस योजना का लाभ, मंत्री सिंधिया ने दिए निर्देश

नीति तैयार किए जाने के बाद इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में पॉलिटेक्निक (Polytechnic) के छात्रों को भी शासकीय योजना (government scheme) का लाभ मिले। इसके लिए बड़ी तैयारी की जा रही है। शिवराज सरकार (shivraj government) तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास और रोजगार के क्षेत्र में पॉलिटेक्निक के बच्चों को योजना देने के लिए तैयार कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास और रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया yashodhara raje scindia) ने समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री सिंधिया ने कहा कि मेधावी विद्यार्थी योजना का लाभ पॉलिटेक्निक के छात्रों को भी मिलेगा। मंत्री सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द इसके लिए नीति तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि नीति तैयार किए जाने के बाद इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

Read More: अब क्रिकेट में भी राजनीति, मोटेरा स्टेडियम को लेकर छाया ट्वीटरवार

इतना ही नहीं कौशल विकास और रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि छात्रवृत्ति सेल में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी पूरी ईमानदारी से काम करें। इसके लिए बच्चों की आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराया जाए और छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा की जाए।

मंत्री सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों को दी जा रही छात्रवृत्ति और छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों का डाटा एनालिसिस कर 1 सप्ताह के अंदर विभाग को जानकारी भेजी जाए। जिसके बाद आगे की कार्रवाई पूरी की जाएगी।