Mp Panchayat election : ओबीसी आरक्षण विवाद पर केंद्रीय मंत्री का बयान

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बयान। ओबीसी आरक्षण पर विपक्ष को दी नसीहत। पंचायत चुनाव को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में।

दमोह, आशीष कुमार जैन। Mp Panchayat election पर मचा बवाल सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर पहुंच गया है। इस ओ बी सी वर्ग आरक्षण के मामले में चुनावों पर भी असमंजस बरकरार है। इस पूरे मामले पर बयान देते हुए केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह में मीडिया से कहा कि अब जब ओबीसी आरक्षण को लेकर विवाद शुरू हुआ है, तब लोगों को पिछड़ा वर्ग आयोग का महत्व समझ में आया होगा।

यहां भी देखें- Mp Panchayat election: पंचायत चुनाव पर मचे घमासान को लेकर मप्र सरकार सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर

मंत्री पटेल ने कहा कि पी एम मोदी ने इस आयोग का गठन करने के साथ सरकारी नोकरियो में रिजर्वेशन तय किया था। लेकिन अब आयोग के जरिये निर्वाचन में आरक्षण को तय किया जाए। मंत्री पटेल ने राजनैतिक दलों को मशवरा देते हुए कहा है कि पिछड़े वर्ग के लोगों को दल मोहरा न बनाएं।

यहां भी देखें- MP Panchayat Election : शिवराज बोले, कांग्रेस ने किया महापाप, हम सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 चरणों में पंचायत चुनाव होना तय किया गया है। लेकिन ओबीसी आरक्षण को लेकर मचे बवाल के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है। वहीं दूसरी तरफ पहले चरण की चुनाव तैयारियां प्रदेश में जोर-शोर से शुरू हो गई है। चुनाव आयोग और चुनाव गतिविधियों से जुड़े विभागों के अधिकारी चुनाव ड्यूटी ऊपर तैनाती के लिए तैयार है और चुनाव को लेकर अन्य सभी तैयारियां भी प्रशासन द्वारा कर ली गई है।

यहां भी देखें- MP Panchayat Election: पंचायत चुनावों को लेकर सबसे बड़ी खबर, विधानसभा में पेश हुआ संकल्प

मध्य प्रदेश में 3 चरणों में चुनाव होने हैं और फिलहाल पहले चरण को लेकर सरगर्मियां तेज है। गांव गांव पंचायतों में निर्वाचन पत्र भरे जा चुके हैं और प्रचार सामग्री के साथ प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने में लग गए हैं।