MP Panchayat Election : शिवराज बोले, कांग्रेस ने किया महापाप, हम सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित

मुख्यमंत्री ने कहा मैं सदन से कहना चाहता हूं कि बिना इतने बड़े वर्ग के आरक्षण के चुनाव में जाना ना तो तर्कसंगत है, ना प्रदेश के हित में है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election) में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर मचा बवाल थम नहीं रहा है। वाद विवाद और आरोप प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज गुरुवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session MP Vidhansabha) में संकल्प पेश किया कि बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत चुनाव नहीं हो। मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस का प्रयास था कि येन केन प्रकारेण चुनाव ना हो और ओबीसी को आरक्षण का लाभ ना मिले। कांग्रेस ने महापाप किया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित है , चाहे सामान्य वर्ग हो, पिछड़ा वर्ग हो, एससी-एसटी वर्ग हो, सबकी भलाई और सबका कल्याण हमारा लक्ष्य है।

विधानसभा में गुरुवार को पंचायत चुनावों में  ओबीसी आरक्षण का मामला गरमाया। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरोपों की बौछार करते रहे। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में अशासकीय संकल्प पेश किया उन्होंने कहा कि यह सदन संकल्प लेता है कि बिना अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के पंचायत चुनाव ना कराए जाएं। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने इसका समर्थन किया बाद में इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें – MP Panchayat Election: पंचायत चुनावों को लेकर सबसे बड़ी खबर, विधानसभा में पेश हुआ संकल्प

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम चाहते हैं कि अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव हो। हमने पुनर्विचार याचिका परसों की थी। आज अगली सुनवाई के लिए कोर्ट में हमने आग्रह किया है। अगली सुनवाई हो और तत्काल सुनवाई हो, फैसला आए हम उस फैसले की प्रतीक्षा में है।

ये भी पढ़ें – Pralay Missile : दूसरी बार भी परीक्षण में सफल निकली प्रलय मिसाइल, DRDO ने किया ट्वीट

इसके बाद भी मैं सदन से कहना चाहता हूं कि बिना इतने बड़े वर्ग के आरक्षण के चुनाव में जाना ना तो तर्कसंगत है, ना प्रदेश के हित में है। इसलिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जो भी संभव है, सब किया जाएगा कि पंचायत चुनाव ओबीसी के आरक्षण के साथ ही हो।

MP Panchayat Election : शिवराज बोले, कांग्रेस ने किया महापाप, हम सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित

कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने महापाप किया। रोटेशन के नाम पर आरक्षण का विरोध करने पहले हाईकोर्ट गये। हाईकोर्ट ने चुनाव रोकने से इन्कार कर दिया तो सुप्रीम कोर्ट गये, सुप्रीम कोर्ट ने फिर हाईकोर्ट भेजा, फिर भी जब चुनाव स्थगित नहीं हुए तो फिर सुप्रीम कोर्ट गये। कांग्रेस का प्रयास था कि येन केन प्रकारेण चुनाव ना हो और ओबीसी को आरक्षण का लाभ ना मिले।

उन्होंने कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि हमने उस दिन भी कहा था कि सामाजिक न्याय, सामाजिक समरसता के साथ सामान्य वर्ग हो, पिछड़ा वर्ग हो और एससी एसटी हो, सबका कल्याण हमारी सरकार का लक्ष्य है। इसलिए हम सामान्य वर्ग को भी न्याय देंगे, एस-एसटी को भी न्याय देंगे।