MP Panchayat Election : शिवराज बोले, कांग्रेस ने किया महापाप, हम सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election) में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर मचा बवाल थम नहीं रहा है। वाद विवाद और आरोप प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज गुरुवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session MP Vidhansabha) में संकल्प पेश किया कि बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत चुनाव नहीं हो। मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस का प्रयास था कि येन केन प्रकारेण चुनाव ना हो और ओबीसी को आरक्षण का लाभ ना मिले। कांग्रेस ने महापाप किया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के प्रति संकल्पित है , चाहे सामान्य वर्ग हो, पिछड़ा वर्ग हो, एससी-एसटी वर्ग हो, सबकी भलाई और सबका कल्याण हमारा लक्ष्य है।

विधानसभा में गुरुवार को पंचायत चुनावों में  ओबीसी आरक्षण का मामला गरमाया। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरोपों की बौछार करते रहे। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में अशासकीय संकल्प पेश किया उन्होंने कहा कि यह सदन संकल्प लेता है कि बिना अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के पंचायत चुनाव ना कराए जाएं। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने इसका समर्थन किया बाद में इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....