Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मप्र पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्रों का भैातिक सत्यापन करने के निर्देश, 18 को प्रशिक्षण

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021) के लिए अधिकारियों की नियुक्ति, प्रशिक्षण  का काम और बैठकों का दौर तेजी से चल रहा है।  कभी भी आचार संहिता और मतदान की तारीखों का ऐलान हो सकता है। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग (Madhya Pradesh State Election Commission) द्वारा पंचायत चुनाव 2021-22 के लिए निर्वाचन कार्यक्रम शीघ्र जारी किया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता करने के लिए मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन करने कहा गया है।

IRCTC अलर्ट! 21 नवंबर तक 6 घंटों के लिये बंद रहेगी टिकटों की ऑनलाइन Booking, जानें डिटेल

बालाघाट कलेक्टर (Balaghat Collector) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने जिले की सभी 10 जनपद पंचायतों के लिए नियुक्त तहसीलदार एवं रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का शीघ्र भौतिक सत्यापन कर IMS Portal पर उसकी प्रविष्टि करें।जिले की सभी 10 जनपद पंचायतों के 2145 मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन प्रक्रिया की निगरानी रखने एवं उसके सुव्यस्थित संचालन के लिए कुल 174 जोनल (सेक्टर) आफिसर नियुक्त किये गये है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)