कर्मचारियों और पेंशनर्स को सौगात, CM ने फिर बढ़ाया महंगाई भत्ता, सैलरी मे आएगा उछाल

minimum wage

रांची, डेस्क रिपोर्ट। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren)ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स (Jharkhand Employees Pensioners) को बड़ी सौगात है।झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत केंद्र के समान कर दिया है।इसके तहत सरकार ने 28 फीसदी  महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की और बढ़ोतरी की। खास बात ये है कि इन कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता और राहत (DA/DR Hike) का लाभ इस साल एक जुलाई से मिलेगा।

पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द बढ़ने वाली है पेंशन की राशि! जानिए नई अपडेट

दरअसल, हाल ही में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  की अध्यक्षता में हुई झारखंड सरकार की कैबिनेट बैठक (Jharkhand Government Cabinet Meeting) में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए को 3 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया गया है।इसके तहत  राज्य सरकार ने पांचवें, छठवें और सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन पा रहे सभी कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों के डीए में 3 प्रतिशत की बढोतरी की है। यह लाभ पहली जुलाई लागू होगा।इसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों के समान झारखंड कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।इसके तहत  कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को मूल वेतन के 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 1 जुलाई 2021 से 31 प्रतिशत कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)