Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मप्र पंचायत चुनाव: कर्मचारियों को निर्देश, अधिकारियों की नियुक्ति, दिसंबर में तारीखों का ऐलान!

पंचायत चुनावों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election 2021) को लेकर हलचल तेज हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायतों की वोटर लिस्ट को फिर से अपडेट करने का कार्यक्रम घोषित कर दिया है, फाइनल वोटर लिस्ट का प्रकाशन 6 दिसंबर को होगा।।वही जिलेवार कलेक्टरों द्वारा निविदाएं और अधिकारियों की नियुक्ति का काम जोरों पर चल रहा है। इसके अलावा सभी कार्यालय कर्मचारियों के डाटाबेस की NIC में प्रविष्टि कराने के निर्देश भी जारी किए गए है।संभावना जताई जा रही है दिसंबर के दूसरे हफ्ते में आचार संहिता और तारीखों का ऐलान हो सकता है, जल्द शिवराज सरकार कैबिनेट में ड्राफ्ट पेश करेगी। 

MP: 7 निलंबित, 24 कर्मचारियों को नोटिस, 3 की सेवा समाप्त,16 का वेतन काटा, 3 पर जुर्माना

राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) द्वारा प्रदेश में शीघ्र ही पंचायत चुनाव कराए जाने के लिए जिले स्तर पर तैयारियां जोरों पर चल रही है। दतिया कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  संजय कुमार ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए है कि वह अपने अधीनस्थ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का डाटाबेस की पृविष्ट NIC के माध्यम से पुनः कराई जाकर डाटा फ्रीज कराये। जिससे निर्वाचन कार्य के लिए तत्काल आवश्यकता पड़ने पर कर्मचारियों केा भार मुक्त किया जा सके।कलेक्टर ने निर्वाचन कार्य संपादित कराये जाने के लिए जिला अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है। और इस दिशा में सभी अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)