MP : पंचायत सचिव-पटवारी निलंबित, 2 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त, 4 को नोटिस, 2 का वेतन काटा

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के सीहोर में शासकीय राशि का गबन करने पर प्रभारी पंचायत सचिव  और शिवपुरी में अनुपस्थित पाए जाने पर पटवारी को निलंबित कर दिया गया है।वही शिवपुरी में अनुपस्थित होने पर दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा शिवपुरी में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी और मुरैना में जिला रोजगार अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही का एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए गए है। मुरैना में ही DRCS का 2 दिन का वेतन काटने के साथ नोटिस जारी किया गया है।

Transfer In MP : मध्य प्रदेश में अधिकारियों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट

सीहोर में ग्राम पंचायत मुख्तारनगर के प्रभारी सचिव राधेश्याम पचवारिया को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CMO) हर्ष सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है। निलंबन अवधि में  पचवारिया का मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत सीहोर नियत किया जाता है।यह कार्रवाई राशि आहरित होने के बावजूद निर्माण कार्यों में घोर लापरवाही और वित्तीय अनियमित्ता करने पर की गई है। जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर पचवारिया को पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही बरतने तथा शासकीय राशि का गवन करने के कारण निलंबित किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)