MP Police: मप्र के इन 11 पुलिसकर्मियों ने बढ़ाया देश में मान, मिला यह बड़ा सम्मान

cg POLICE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों (MP POLICE) ने एक बार फिर देश में मान बढ़ाया है।प्रदेश के 11 पुलिसकर्मियों (MP policeman ) को ‘केन्द्रीय गृह मंत्री पदक’ से नवाजा गया है।इसमें निरीक्षक उमेश प्रताप सिंह, आलोक श्रीवास्तव, अनिमेष कुमार द्विवेदी, सुनील लाटा, जितेंद्र सिंह भास्कर, रेवल सिंह बर्डे, अभय नेमा तथा उप निरीक्षक आकांक्षा सहारे, आरती धुर्वे, रामप्यारी धुर्वे और अंजू शर्मा शामिल है।

MPPSC : मप्र में इन पदों पर निकली है भर्ती, मौका जाने से पहले करें अप्लाई

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय  ने साल 2021 के लिए ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री के पदक’ (Union Home Minister’s Medal for Excellence in Investigation) की घोषणा की।इसमें देशभर से 152 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा, इसमें 11 पुलिसकर्मी मध्य प्रदेश के भी शामिल है।मध्य प्रदेश से निरीक्षक उमेश प्रताप सिंह, आलोक श्रीवास्तव, अनिमेष कुमार द्विवेदी, सुनील लाटा, जितेंद्र सिंह भास्कर, रेवल सिंह बर्डे, अभय नेमा तथा उप निरीक्षक आकांक्षा सहारे, आरती धुर्वे, रामप्यारी धुर्वे और अंजू शर्मा को उत्कृष्ट विवेचना के लिए यह मेडल प्रदान किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)