मप्र राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस नही उतारेगी उम्मीदवार, बीजेपी से चर्चा में इनके नाम

राज्यसभा चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश मे आगामी दिनो मे राज्यसभा उपचुनाव (MP Rajya Sabha elections) होना है। इसके लिये आज बुधवार अधिसूचना को जारी कर दी गई है। इसके पहले कॉंग्रेस मे बड़ा फैसला कर सबको चौंका दिया है। कॉंग्रेस ने राज्यसभा मे उम्मीदवार उतराने से इनकार कर दिया है, इसका कारण जादुई आंकड़ा है, वही बीजेपी मे उम्मीदवार को लेकर मंथन का दौर जारी है।हालांकि वोटिंग से पहले ही बीजेपी ने जीत का दावा कर किया है।

एमपी कांग्रेस के कोषाध्यक्ष का इस्तीफा, ग्वालियर के दिग्गज नेता को मिली जिम्मेदारी

दरअसल, भाजपा के वरिष्ठ नेता थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) के इस्तीफे से मध्य प्रदेश में रिक्त हुई राज्यसभा सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गई है। थावरचंद गहलोत को कर्नाटक के राज्यपाल बनाए जाने के बाद से खाली हो गई थी। इसी के साथ कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है। प्रदेश में बीजेपी के पास जादुई आंकड़े हैं जिसे देखते हुए कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है।वही पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य का नाम चर्चा में बना हुआ है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)