MP School: कक्षा 6 से 12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर, पाठ्यक्रम में इन नियमों को शामिल करने की तैयारी, इस तरह मिलेगा लाभ

Pooja Khodani
Published on -
school news

MP School Student : मध्य प्रदेश के स्कूलों छात्रों के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ की तरह अब मध्य प्रदेश के स्कूलों में भी छात्रों को सिलेबस में ट्रैफिक के नियम पढ़ाने की तैयारी है।खबर है कि परिवहन विभाग के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में तैयारियां भी शुरू कर दी है। अगर इसे नए सत्र से सिलेबस में शामिल किया जाता है तो इसका लाभ कक्षा 6 से 12वीं तक के छात्रों को मिलेगा।

पाठ्यक्रम में शामिल होंगे यातायात के नियम

मध्य प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब मध्य प्रदेश सरकार छात्रों को भी जागरूक करने वाली है, इसके लिए यातायात नियमों को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में तैयारी करने के निर्देश दिए है। वही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी एंबुलेंस में GPS लगाने की कार्ययोजना बनानी चाहिए। प्रदेश में संचालित निजी एवं शासकीय चिकित्सालयों में अनुबंधित एंबुलेंस की भी जानकारी ली जाएगी, ताकी दुर्घटनाओं के समय तुरंत एंबुलेंस घटनास्थल  पर पहुंच सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)