MP: स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, जून से शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र, छात्रों को होगा लाभ

MP school Education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MP School. मध्य प्रदेश के स्कूली छात्रों के लिए काम की खबर है। स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने बड़ा फैसला किया है।इसके तहत मध्‍य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के स्कूलाें का शैक्षणिक सत्र इस बार 1 अप्रैल की बजाय 13 जून से प्रारंभ होगा।यानि इस बार ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि ज्यादा रहेगी।

Bank Holidays 2022: फटाफट निपटा लें जरूरी काम, अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा करते हुए इस साल देरी से 13 जून से नया शैक्षणिक सत्र शुरु करने का फैसला किया है। वैसे हर साल अप्रैल से शैक्षणिक सत्र शुरू होता था, लेकिन कोरोना के कारण पूरा शेड्यलू डिस्टर्ब हो गया है, यही कारण है कि इस बार सत्र देर से शुरू होने जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)