MP: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान- ड्राफ्ट की तैयारी, MP में करेंगे लागू

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Indar Singh Parmar) का बड़ा बयान सामने आया है। परमार ने कहा है कि शिक्षक -शिक्षा (Teacher-education) विषय पर विद्वतजनों द्वारा किए गए मंथन से उपजे सुझावों पर ड्राफ्ट (Draft) तैयार किया जा रहा है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (National Education Policy 2020) के आलोक में प्राप्त महत्वपूर्ण सुझावों को मध्यप्रदेश की शिक्षा व्यवस्था (Education system) में लागू किया जाएगा।

New Education Policy: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का शिक्षकों को लेकर बड़ा बयान

आज 21वीं सदी में शिक्षक-शिक्षा का कायाकल्प’ विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के समाप कार्यक्रम में पहुंचे स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि शिक्षक-शिक्षा विषय पर यह राष्ट्रीय संगोष्ठी मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का आधार बनेगी। शिक्षक-शिक्षा विषय पर विद्वतजनों द्वारा किए गए मंथन से उपजे सुझावों पर ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है।  राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के आलोक में प्राप्त महत्वपूर्ण सुझावों को मध्यप्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में लागू किया जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने में मध्यप्रदेश देश का अग्रणी राज्य होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)