Transfer: सूची पर मंथन जारी, बढ़ाई जा सकती है तबादला तिथि की अवधि

सामान्य प्रशासन विभाग अगले महीने प्रस्तावित विधानसभा सत्र की वजह से तबादला अवधि बढ़ाने का प्रस्ताव भेज सकते हैं।

New Transfer Policy

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में अधिकारी कर्मचारियों के तबादले (transfer) की तिथि 31 जुलाई को खत्म हो जाएगी। हालांकि इससे पहले अंतिम तारीख के नजदीक आने के बावजूद कर्मचारियों की सूची जारी नहीं की गई है। चर्चाओं की माने तो तबादला सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वही प्रशासनिक स्तर के बड़े अधिकारियों सहित कर्मचारियों की तबादला सूची (transfer list) अगले हफ्ते जारी की जाएगी।

दरअसल तबादला सूची को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan)  ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी (vivek johri) के साथ मुलाकात की। चर्चा है कि इस दौरान IAS, पुलिस अधिकारियों के नाम पर मंथन किया गया है। उम्मीद की जा रही थी अगले हफ्ते तक प्रदेश में थोकबंद  transfer होंगे। जहां कई जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित संभाग आयुक्त और उप पुलिस महानिरीक्षक बदले जाएंगे।

Read More: बड़ी खबर: 28 जुलाई को कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज, विधायकों को मिले ये निर्देश

2 साल बाद Transfer Ban हटने के बाद अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अपनी मनचाही पोस्ट पाने की कवायद शुरू हो गई है। मंत्रियों के बंगलों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। बता दें कि प्रदेश में 31 जुलाई तक तबादले पर Ban को हटाया गया है। वही चर्चा है कि सामान्य प्रशासन विभाग अगले महीने प्रस्तावित विधानसभा सत्र की वजह से तबादला अवधि बढ़ाने का प्रस्ताव भेज सकते हैं।

मध्य प्रदेश में 1 से 31 अगस्त तबादले की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। ज्ञात हो कि कमलनाथ सरकार ने 2019 में ट्रांसफर पॉलिसी लागू की थी। 1 महीने में 70000 आवेदन के बीच थोकबंद तबादले किए गए थे। इसके बाद भाजपा सरकार ने ट्रांसफर पॉलिसी पर मार्च में बदलाव किया था। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए तबादले पर से प्रतिबंध नहीं हट पाया था। वही 1 से 31 जुलाई के बीच तबादले पर से Ban हटाए गए हैं।