MP Unlock 2021: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कब-कैसे खुलेंगे कॉलेज और सिनेमा

 गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में #Corona लगभग समाप्ति की ओर है।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है।गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि मध्य प्रदेश में सिनेमा (Cinema) मल्टीप्लेक्स, कोचिंग सेंटर, कॉलेज (MP College) जैसे स्थानों पर #Vaccine के दोनों डोज लगवा चुके व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।मध्य प्रदेश सरकार #Corona संक्रमण को लेकर पूरी तरह सचेत है। नागरिकों की जीवन रक्षा को लेकर किसी तरह की रिस्क लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में आज झमाझम के आसार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मप्र सरकार प्रदेश में किसी भी #Corona योद्धा के साथ भेदभाव नहीं कर रही है। उनके लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं बनाई और लागू की जा रही हैं। मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य है जिसने कोरोना योद्धाओं के दिवंगत होने पर उनके परिजनों को आर्थिक सहायता से लेकर अनुकंपा नियुक्ति (compassionate appointment) तक का प्रावधान किया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश बीजेपी (MP BJP) और उसकी मप्र सरकार (MP Government) जमीन से जुड़ी है। भारतीय संस्कृति का सम्मान करने वाली भाजपा महिलाओं के सम्मान के प्रति हमेशा संकल्पित रही है। ‘बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ’ का अभियान चलाने वाले मध्यप्रदेश में महिला अत्याचार के खिलाफ सबसे कड़े कानून हैं,जिनका दूसरे राज्यों ने भी अनुसरण किया है।

यह भी पढ़े.. MP Board : किस फॉर्मूले से तैयार होगा 12वीं का रिजल्ट, सोमवार को हो सकता है फैसला

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में #Corona लगभग समाप्ति की ओर है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 138 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि नए केस सिर्फ 37 आए हैं। कोरोना की संक्रमण दर 0.06% और रिकवरी रेट 98.70% है। प्रदेश में कल कोरोना के 63370 टेस्ट हुए हैं।

झूठे सपना देखने छोड़े कमलनाथ

नरोत्तम मिश्रा ने तंज कंसते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (KAMAL NATH) जी अब झूठे सपने देखना और दिखाना छोड़ दें। जनता एक बार कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के धोखे, झूठ और फरेब के साथ 15 महीने झेल चुकी है। युवा बेरोजगारी (Unemployed) भत्ते और किसान ₹2 लाख तक की कर्जमाफी (loan waiver) के वचन के बाद उनकी वादाखिलाफी देख चुके हैं।

वैक्सीन को लेकर भ्रम फैला रही कांग्रेस

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मोदी जी विलक्षण दूरद्रष्टा प्रधानमंत्री हैं। एक तरफ कांग्रेस एवं दूसरे दल हैं, जिन्होंने देश में #Vaccine के प्रति लोगों में भ्रम और भय फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी को देखिए उन्होंने सीधे गांव वालों से बात कर सभी प्रकार के भ्रम और भय को दूर कर दिया।

यह भी पढ़े.. Employment : मप्र में जल्द खुलेंगे रोजगार के बड़े अवसर, अगस्त तक पूरा होगा काम

बता दे कि 1 जून से मध्य प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गई है और कोरोना संक्रमण दर भी कम हो गई है, वही संडे कर्फ्यू को भी खत्म कर दिया गया है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि  मध्य प्रदेश में बाकी छूट के साथ अब जल्दी ही सिनेमाघर, कॉलेज और कोचिंग क्लासेस खोले जा सकते हैं। इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) भी अगस्त में कॉलेज खोलने को लेकर संकेत दे चुके है।