MP Weather: मप्र के 19 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, रेड-ऑरेंज अलर्ट

mp Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी में एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव होने के चलते मानसूनी गतिविधियां (MP Weather Update) तेज हो गई है और इसी के चलते आज मंगलवार को भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।  मौसम विभाग (MP Meteorological Department) ने आज मंगलवार को 6 जिलों में अति से अति भारी बारिश और 7 जिलों में अति भारी बारिश  (Heavy rain) के साथ 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही सभी संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather : मप्र के 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज मंगलवार 14 सितंबर 2021 को सभी संभागों होशंगाबाद , भोपाल, उज्जैन सागर, रीवा, ग्वालियर इंदौर, चंबल, जबलपुर और शहडोल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वही उमरिया, शहडोल, डिंडौर, अनूपपुर, मंडला और बालाघाट जिलों में अत्यधिक भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते रेड अलर्ट, रीवा, सतना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, होशंगाबाद और बैतूल में अति भारी बारिश की चेतावनी के चलते ऑरेंज अलर्ट और कटनी, विदिशा, रायसेन, सीहोर,भोपाल और हरदा में भारी बारिश की चेतावनी के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)