MP Weather : 3 सिस्टम सक्रिय, 1 दर्जन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि, चलेगी तेज आंधी, 27 मार्च के बाद बदलेगा मौसम, जानें IMD पूर्वानुमान

mp Weather

MP Weather Alert Today : मध्य प्रदेश में आज शुक्रवार से फिर मौसम बिगड़ने वाला है। नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेशभर में 26 मार्च तक बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का दौर जारी रहने का अनुमान है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे के दौरान जबलपुर संभाग के कटनी, जबलपुर ,छिंदवाड़ा, सिवनी में गरज-चमक के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं। आज शनिवार को चंबल संभाग के जिलों में एवं दतिया, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, पन्ना, सिवनी एवं कटनी जिले में गरज–चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान कहीं कहीं ओले भी गिर सकते हैं। वही इंदौर में अगले दो दिनों में धीरे-धीरे दिन और रात के तापमान में परिवर्तन देखने को मिलेगा।  27 मार्च से मौसम साफ हो जाएगा।

27 मार्च के बाद बदलेगा मौसम

एमपी मौसम विभाग की मानें तो भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में 27 मार्च तक मौसम का असर देखने को मिलेगा। शनिवार को जबलपुर-शहडोल संभाग में ओलों की बारिश हो सकती है, जबकि भोपाल संभाग में बादल छाए रहेंगे। चंबल संभाग के साथ ग्वालियर-दतिया जिलों में कहीं-कहीं बारिश-ओलावृष्टि हो सकती है। इस दौरान 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलेगी।25 से 26 मार्च के बीच मौसम विभाग ने वर्षा, आंधी व ओलावृष्टि का आरेंज अलर्ट जारी किया है।27 मार्च से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)