MP Weather : बदला मौसम, चक्रवात का प्रभाव, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 48 घंटों में मानसून की एंट्री, पढ़े IMD पूर्वानुमान

mp weather

MP Weather Alert Today : मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार खत्म होने वाला है, अगले 48 घंटे में मानसून के पूर्वी एमपी से प्रवेश करने की संभावना है। वही चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के प्रभाव से आज रीवा शहडोल संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही अन्य जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। पिछले 24 घंटे में छतरपुर, टीकमगढ़ समेत एक दर्जन से ज्यादा जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है, वही लगातार हुई बारिश से निवाड़ी का तो जुलाई तक का कोटा पूरा हो गया है।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, निवाड़ी-टीकमगढ़ में भारी बारिश कराने के बाद चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’अब रीवा-शहडोल की तरफ बढ़ गया है, इसके चलते आज शुक्रवार को रीवा और शहडोल संभाग के 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। रीवा, शहडोल के अलावा सतना, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, डिंडोरी और अनूपपुर में 3 इंच या इससे ज्यादा बारिश हो सकती है। भोपाल, इंदौर संभाग में भी बारिश होने की संभावना है। वही अगले 48 से 72 घंटों में पूर्वी हिस्से मानसून मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगा। शहडोल, अनूपपुर, बालाघाट, डिंडोरी, उमरिया, मंडला से मानसून एंटर करेगा और फिर आगे बढ़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)