MP Weather : प्री मानसून एक्टिविटि तेज, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं, 24 घंटे में मानसून की दस्तक, जानें ताजा अपडेट

mp weather

MP Weather Alert Today : मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर खत्म हो गया है, लेकिन प्री मानसून एक्टिविटि शुरू हो गई है। आज प्रदेशभर में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है, इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है, वही भोपाल समेत 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इधर, मानसून छत्तीसगढ़ तक पहुंच गया है और अगले 24 घंटे में प्रदेश में दस्तक देगा, जिसके बाद प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार है।

आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार को प्रदेशभर में बारिश का दौर बना रहेगा। भोपाल, रायसेन, सीहोर और राजगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वही रविवार को रायसेन, सीहोर, गुना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर में भारी बारिश हो सकती है। यहां 2-3 इंच या इससे ज्यादा बारिश का अनुमान है। भोपाल में लगातार 27 जून तक तेज बारिश होने के आसार है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट भी होगी। जबलपुर सहित संभाग के जिलों में 26 जून तक कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा या बौछारें पड़ सकती हैं। फिलहाल जबलपुर सहित पूर्वी मध्य प्रदेश में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू हो गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)