MP Weather Alert: एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

cg Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) के रौद्र रुप के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 60 घंटे लॉकडाउन लगाया गया है और वही दूसरी तरफ गर्मी के मौसम (Weather Alert) में बारिश के आसार बन रहे है।दोपहर में भोपाल के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई और इंदौर-निमाड़ अंचल में भी बादल छाए हुए हैं।मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले 24 घंटे में कई संभागों और जिलों में बारिश (Rain) की संभावना जताई है, वही कई जिलों में बिजली चमकने और तेज हवाओं की भी संभावना है।

MP Weather Alert: मप्र में बदलेगा मौसम, अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, वर्तमान में एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते नमी आ रही है। वर्तमान में विदर्भ से तमिलनाडू तक एक द्रोणिका लाइन, दक्षिणी मध्यप्रदेश पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात,  पश्चिमी उत्तरप्रदेश पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात और एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उत्तर भारत पर बना हुआ है, जिसके चलते बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है और मौसममें बदलाव देखा जा रहा है। यही कारण है कि पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके में स्थित जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ रही हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)