सीएम शिवराज की क्राइसिस कमिटी के साथ बैठक, इंदौर में शुक्रवार तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

माना जा रहा है कि रविवार के बाद शुक्रवार तक लॉकडाउन बढ़ाए जा सकते हैं।

लॉकडाउन
लॉकडाउन

इन्दौर-आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक बार फिर से कोरोना (corona) से हालात बिगड़ने लगे हैं। जिसके बाद लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) द्वारा अलग-अलग जिला क्राइसिस कमेटियों (District Crisis Committees) के साथ बैठक की जा रही है। वहीं प्रदेश में लगातार बढ़ रहे केस के बाद इंदौर में शुक्रवार तक लॉकडाउन बढ़ाए जा सकते हैं। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने लगभग इसकी सहमति दे दी है।

बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर से संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अलग-अलग क्राइसिस कमेटी के साथ बैठक की गई है। वही आगे भी यह बैठक जारी रहेगी। इसके साथ ही इंदौर के जनप्रतिनिधियों द्वारा आगामी शुक्रवार तक लॉकडाउन लगाने के सुझाव दिए गए हैं। सीएम शिवराज द्वारा इस बात की सहमति दी जा रही है। हालांकि सुबह 9:00 बजे तक लॉकडाउन में सब्जी, किराना, राशन दुकानों पर छूट रहेगी।

Read More: एक घर में दूसरी बार घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो खाना खाया, सुबह फ्रेश होकर भाग गए

इधर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (manish singh) ने भी लॉकडाउन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिले में लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। सीएम शिवराज और जनप्रतिनिधियों द्वारा भी इंदौर में लॉकडाउन लगाने की सहमति दी गई है। वहीं कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों ने इस बात की पुष्टि की है। हालांकि लॉकडाउन के स्वरूप कैसा और कितने दिन का होगा। इस पर आपदा प्रबंधन समूह द्वारा निर्णय लिया जाएगा। माना जा रहा है कि रविवार के बाद शुक्रवार तक लॉकडाउन बढ़ाए जा सकते हैं।

बता दें कि इंदौर में 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू होने के बाद बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए मेडिकल बुलेटिन ने सबको फिर से हैरान कर दिया है। इंदौर में शुक्रवार को 912 नए कोरोना संक्रमित सामने आये है। वही दूसरी ओर आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 5 लोगो के कोरोना से जान गंवाने के कारण मौत का आंकड़ा 994 तक जा पहुंचा। जो 1 हजार के करीब है।