MP Weather: मौसम में परिवर्तन, फिर बढ़ी ठंड, तापमान में गिरावट, 3 जिलों कोल्ड-वेव, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp weather today

Madhya Pradesh Weather Update : वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, लेकिन मंगलवार को सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ और पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने एक बार फिर प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटों में कुछ जिलों में शीतलहर का असर दिखाई दिया। मौसम विभाग की मानें तो आज 15 फरवरी बुधवार को भी 3-4 जिलों में कोल्डवेव की संभावना है।वही महाशिवरात्रि तक रात में ठंड का असर बरकरार रहने का अनुमान है।

कोल्डवेव-तेज हवा का असर

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update Today) के अनुसार, आज बुधवार को रीवा, बालाघाट और छिंदवाड़ा में शीतलहर चलने के आसार है। 14 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चल सकती है। कई जिलों में बुधवार और गुरुवार की रात में भी पारा 10 डिग्री के नीचे ही रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जबलपुर के तापमान में भी गिरावट आ सकती है।एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में पाकिस्तान और उसके आसपास बना हुआ है, इससे मौसम के मिजाज में विशेष परिवर्तन होने के आसार कम ही हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)