MP Weather: आज से सक्रिय होगा स्ट्रांग सिस्टम, 3 संभागों सहित 20 जिलों में भारी बारिश, मानसून पकड़ेगा रफ्तार, तेज हवा चलने की चेतावनी, जानें IMD पूर्वानुमान

Weather, cg Weather

MP Weather, MP Weather Update, IMD MP Weather : मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही मौसम सुहावना बना हुआ है। जबलपुर इंदौर सहित 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। इसके साथ ही कई इलाकों में अत्यधिक बारिश देखने को मिली है। शुक्रवार से बारिश के स्ट्रांग सिस्टम सक्रिय होंगे। जिसके कारण राजधानी भोपाल सहित धार, गुना, रतलाम, उज्जैन, खजुराहो, दमोह, सतना, उमरिया में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा टीकमगढ़, इंदौर जिले में भी तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक कई इलाकों में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। सड़क-सरकारी दफ्तरों में पानी भर गया है। बुधवार को 2 घंटे टीकमगढ़ में हुई बारिश के बाद कलेक्टर और जेलर के बंगले में पानी भर गया। इसके साथ ही गर्ल्स हॉस्टल में पानी भरने की वजह से लड़कियां अंदर ही फंस गई है। बुरहानपुर में तेज बारिश से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi