MP Weather: इन जिलों में शीतल दिन-कोहरे का अलर्ट, 5 के बाद बारिश के आसार, जानें अपडेट

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Today) में बार बार बदलाव हो रहे है। नया साल लगते ही ठंड का असर कम हो गया है और तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन 5 जनवरी के बाद एक बार फिर मौसम के बदलने और बारिश के आसार बन रहे है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो आज शनिवार 1 जनवरी 2022 को एक दर्जन से ज्यादा जिलों में शीतलहर और कोहरा (Cold Wave And Fog) छाने की संभावना है।8 जनवरी के बाद एक बार फिर ठंड का दौर शुरु हो सकता है।

किसान सम्मान निधि: नए साल पर किसानों को PM मोदी का तोहफा, खातों में 20000 करोड़ ट्रांसफर

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, आज शनिवार को एक कमजोर आवृति का पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होगा और फिर 4 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा, जिसके चलते 5 जनवरी के बाद एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर शुरु होगा। 4 जनवरी को सक्रिय होने अन्य पश्चिमी विक्षोभ के असर से 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना  है।  5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर सहित संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।इस सिस्टम का असर 7-8 जनवरी यानि दो से तीन दिन तक रह सकता है।इसके बाद मौसम के साफ होने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)